“दूसरी पार्टियां साथ दे तो प्रदूषण से जल्द ही पाया जा सकता है निपटारा”

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण के कारण लोगों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में दिल्ली सरकार की मुश्किलों मैं भी इजाफा हो रहा है। दिल्ली सरकार ने एक बार फिर से ऑड ईवन नंबर योजना जारी की है। एनजीटी द्वारा फटकार लगाई जाने के बाद इस योजना को फिर से लागू किया जा रहा है।

arvind kejriwal

इस मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि अगर दूसरी पार्टियां साथ दे तो समस्या से जल्द ही निपटा जा सकता है। सीएम केजरीवाल ने कहा है कि अगर हरियाणा यूपी और पंजाब सरकार साथ देंगी तो जल्द ही प्रदूषण की समस्या से निपटा जा सकेगा।

आपको याद दिला दें कि इससे पहले भी दो बार इस योजना को लागू किया जा चुका है। साल 2016 में 1 जनवरी से 15 जनवरी तक इस योजना को चला गया था जिसके बाद उसी साल 15 से 30 अप्रैल तक इस योजना को चलाया गया। आपको बता दें कि राजधानी में ठंड की दस्तक होने के साथ साथ स्मॉग ने भी अपने पैर पसारने शुरु कर दिए हैं। जिसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को सांस एवं आंखों मे जलन की बीमारियों की शिकायत हो रही है। ऐसे में एनजीटी द्वारा दिल्ली सरकार को तथा इसके अन्य पक्षों को भी कड़ी फटकार लगाई गई है। दिल्ली सरकार द्वारा वायु प्रदूषण का असर पड़ता देख स्कूल भी बंद किए गए हैं। एक बार फिर से दिल्ली में ऑड ईवन नंबर जारी होने वाला है इसका आदेश भी जारी हो चुका है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here