चाहे मसूद अजहर का भतीजा ही क्यों ना हो, आतंकियों को बख्शा नहीं जाएगा- सेना प्रमुख

घाटी में इन दिनों बहुत तनावपूर्ण हालात बने हुए हैं आए दिन यहां पर आतंकी हमलों के कारण लोगों में दहशत बनी हुई है ऐसे में सोमवार को आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हो गई। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकियों को मार गिराया है हालांकि इस मुठभेड़ के दौरान एक जवान शहीद हो गया। मुठभेड़ में कुछ जवान घायल हो गए है। लेकिन देखने वाली बात यह है कि मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर का भतीजा था। आतंकी का नाम तल्हा रशीद था। मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी पाकिस्तानी था तो दूसरा आतंकी यहां का स्थानीय नागरिक था।

bipin rawat

सोमवार रात हुई मुठभेड़ के बाद सेना प्रमुख बिपिन रावत मीडिया के सामने आए हैं। बिपिन रावत ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि चाहे मसूद अजहर का भतीजा हो या कोई और अगर कोई आतंकी कश्मीर में दहशत फैलाने की कोशिश करेगा तो उसे मौत के घाट उतार दिया जाएगा। सेना प्रमुख ने कहा कि किसी भी हाल में आतंकियों को बख्शा नहीं जाएगा और जो भी आतंकी होगा उसे जल्द ही खत्म किया जाएगा। बिपिन रावत ने कहा कि अब साफ हो चुका है कि सीमा पार से आतंकियों को मदद मुहैया कराई जाती है।

सोमवार की मुठभेड़ को लेकर इससे पहले आई थी कश्मीर मुनीर खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. आईजी मुनीर खान ने बताया कि पाकिस्तान से अपील की जाएगी कि वह मसूद अजहर के भतीजे के शव को पाकिस्तान लेकर चले जाए। मुनीर खान के साथ विक्टर फोर्स के मेजर जनरल बीएस राजू भी शामिल थे। उन्होंने जानकारी जी की आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। जनरल बीएस राजू ने बताया कि आतंकियों के पास से एएम 4 कार्बाइन बरामद हुए हैं। आपको बता दे की घाटी में इन दिनों हालात बेहद तनावपूर्ण बने हुए हैं आए दिन आतंकी हमलों से कश्मीर में दहशत का माहौल बना हुआ है। कभी आतंकी हमले तो कभी पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन क्या जा रहा है लेकिन पाकिस्तान अपनी नापाक करतूत से बाज नहीं आ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here