पुलवामा में आतंकियों के साथ मुठभेड़, एक जवान शहीद

घाटी में इन दिनों तनाव का माहौल बना हुआ है।आतंकियों के गढ़ कहे जाने वाले दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा में एक बार फिर से आतंकियों और सुरक्षाकर्मियों का आमना-सामना हो गया। आतंकियों द्वारा की जा रही फायरिंग का जवाब देते हुए सुरक्षाकर्मियों ने यहां तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। लेकिन इस बीच एक दुखद खबर यह आई कि आतंकियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया तथा दो जवान घायल हो गए।

army

सूत्रों के अनुसार जानकारी है कि मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी जैश एक मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर का भतीजा है जिसका नाम रशीद तल्हा बताया जा रहा है। आतंकियों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। एक आतंकी पाकिस्तानी तथा दूसरा आतंकी स्थानीय बताया जा रहा है। वही सुरक्षाबलों की सिर्फ आतंकियों के साथ मुठभेड़ नहीं हुई बल्कि आतंकियों को पनाह देने वाली भीड़ ने सुरक्षाबलों पर पथराव कर दिया। जिसके बाद हिंसक झड़प होने का सिलसिला शुरु हो गया। हालात इतने ज्यादा बेकाबू हो गए कि सुरक्षाबलों को बल का उपयोग करना पड़ा। जिसके बाद हालात को देखते हुए इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया।

गौरतलब है कि केंद्र की तरफ से घाटी में शांति बनाए रखने के लिए बातचीत को सुचारु किया गया है। सोमवार से कश्मीर में शांति के लिए बातचीत के माध्यम को सुचारु किया गया लेकिन सोमवार को ही रात में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में एक सुरक्षाकर्मी शहीद हो गया जबकि अन्य घायल हो गए। लेकिन सुरक्षाबलों ने अपनी बहादुरी का परिचय देते हुए तीन आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here