आरसीपी सिंह के पास जाता है घोटाले का पैसा, बिहार सरकार बीजेपी के चंगुल में- लालू यादव

बिहार में गठबंधन टूट जाने के बाद से ही आरजेडी और जेडीयू के बीच घमासान मचा हुआ है। ऐसे में एक बार फिर से बिहार में सत्तारूढ़ आरजेडी के मुखिया लालू यादव ने कहा है कि बिहार के सीएम इस वक्त बीजेपी के चंगुल में हैं। लालू यादव का दावा है कि बिहार में सरकार ज्यादा दिन तक नहीं चलने वाली है। लालू यादव ने यह सब कुछ शनिवार को अपने आवास में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा है। बिहार सरकार को लालू यादव ने छात्रवृत्ति एवं टॉपर घोटाला, सृजन तथा शौचालय घोटाले पर बिहार सरकार का घेरा है।

lalu yadav

लालू यादव ने कहा कि इस सभी घोटाले का पैसा कहा जाता है। लालू यादव ने सीएम नीतीश के साथ जेडीयू महासचिव आरसीपी सिंह पर हमला किया और कहा कि सभी घोटालों का पैसा उनके पास ही जाता है। आरसीपी सिंह को लालू यादव ने नीतीश कुमार का किंगपिन बताया है। लालू यादव ने कहा कि शौचालय घोटाले ने कई अरबों रुपए का मामला था लेकिन जब यह घोटाला सामने आया तो इसे सिर्फ 15 करोड़ रुपए का ही दिखाया गया। लालू यादव ने आरोप लगाया कि इस घोटाले में सही जांच नहीं की जा रही है, अगर सही जांच की जाती है तो अरबों रुपए की बात सामने आ जाएगी। लालू ने कहा कि वैसे तो उनसे पूछा जाता था कि चारा घोटाले में उन्होंने क्या खाया लेकिन अब नीतीश से पूछा जाएगा कि शौचालय घोटाले में उन्होंने क्या खाया।

 

दूसरी तरफ लालू यादव नियोजित शिक्षकों के मुद्दे पर हाईकोर्ट के फैसले का पक्ष लेते हुए नजर आए। लालू यादव ने कहा कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि हाईकोर्ट के फैसले पर बिहार सरकार सुप्रीम कोर्ट क्यों जाना चाहती है। लालू यादव ने बिहार सरकार को तो कटघरे में खड़ा किया ही साथ ही केंद्र सरकार पर भी नोटबंदी को लेकर हमला बोला। लालू यादव ने नोटबंदी पर बोलते हुए कहा कि दुनिया भर में भारत 20वें नंबर पर भुखमरी में आता है और उपर से नोटबंदी के कारण लोगों को भारी परेशानियों को सामना करना पड़ा है। लालू ने कहा कि जीएसटी अभी भी लोगों को समझ में नहीं आया है। अगामी 8 नवंबर के बारे में बोलते हुए लालू ने कहा कि इस दिन सभी संगठन के लोग नोटबंदी के विरोध में काला दिवस मनाने वाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here