जीएसटी परिषद की सिफारिशों से लोगों को फायदा होगा: पीएम

जी एस टी के मुद्दे ने इन दिनों खासा जोर पकड़ रखा है। विपक्षी लगातार इस मुद्दे को लेकर केंद्र पर हमला कर रहे हैं। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले पर कहा कि जीएसटी परिषद द्वारा की गई सिफारिशों से लोगों को खासा फायदा होने वाला है।

pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुसार जीएसटी से कर प्रणाली भी मजबूत हो जाएगी उन्होंने कहा कि सरकार के कामकाज का आधार जनभागीदारी है। और अपने सभी फैसले जनहित में और लोगों को ध्यान में रखते हुए लेती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार ने अभी तक जो भी फैसले लिए हैं वह लोगों के हितों के लिए ही लिए हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि जीएसटी पर सिफारिशें कई पक्षों से मिल रहे सुझावों के अनुरूप की गई हैं। पीएम के अनुसार इस वक्त देश आर्थिक एकीकरण के लिए काफी कड़ा परिश्रम कर रहा है।

जीएसटी काउंसिल की इस बैठक में यह तय हुआ 178 चीजों पर 28 से 18 फ़ीसदी टैक्स लाभ करने का निर्णय लिया। पहले जहां इन वस्तुओं पर 28 पर्सेंट जीएसटी लगता था, तो वही अब 18 फ़ीसदी हो गया है। इनमें इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स, रोजमर्रा की जरूरी साजो-सामान और रेस्टोरेंट में खाना-पीने जैसी चीजें शामिल है। टैक्स लाभ कम होने से आम जनता में काफी खुशी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here