नोटबंदी का एक साल: राहुल ने कहा, ‘तुमने देखा नहीं आंखों का समंदर होना’

8 नवंबर का दिन भारत के इतिहास के लिए काफी महत्वपूर्ण दिन है। सत्ता में आने के बाद इस दिन मोदी सरकार नोटबंदी का काफी अहम फैसला लिया था। उसके बाद साल 2017 बुधवार के दिन 8 नवंबर को नोटबंदी का 1 साल पूरा हो चुका है। BJP जहां इस दिन जश्न मनाने की तैयारी कर रही है तो कांग्रेस की तरफ से इस दिन काला दिवस मना रही है। इस दिन पीएम मोदी की तरफ से नोटबंदी के समर्थन करने के लिए जनता को शुक्रिया अदा किया गया दूसरी तरफ राहुल गांधी ने काफी तीखी प्रतिक्रिया दी है।

rahul gandhi

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर ट्वीट किया कि नोटबंदी एक त्रासदी है। राहुल गांधी ने कहा कि वह लाखों ईमानदार भारतीयों के साथ है जिन का जीवन नोटबंदी के कारण बर्बाद हो गया। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने इसके अलावा एक ट्वीट और किया।

 

ट्वीट में राहुल गांधी ने नोटबंदी के दौरान वायरल वायरल हो रही तस्वीर का उल्लेख किया। अपने ट्वीट में तस्वीर को लगाकर राहुल गांधी ने लिखा कि ‘एक आंसू भी हुकूमत के लिए खतरा है तुमने देखा नहीं आंखों का समंदर होना’

 

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल 8 नवंबर को मोदी सरकार द्वारा नोटबंदी का एक अहम फैसला लिया गया था इस दिन 500 और हजार रुपए के नोट को अमान्य घोषित कर दिया गया था नोटबंदी के 1 साल पूरे होने के उपलब्ध पर बीजेपी कालाधन विरोधी दिवस मना रही है बीजेपी केंद्रीय मंत्री के साथ वरिष्ठ नेता देश के अलग-अलग हिस्सों में जाकर नोटबंदी के फायदे बता रहे हैं तो दूसरी तरफ कांग्रेस की तरफ से काला दिवस मनाया जा रहा है लगातार नोटबंदी की तीखी आलोचना की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here