नोटबंदी की सालगिराह पर लालू का वार

 

नोटबंदी का 1 साल पूरा हो जाने के उपलक्ष्य पर BJP इसका जश्न मनाने में लगी हुई है, लेकिन दूसरी तरफ विपक्षी पार्टियां लगातार बीजेपी को घेरने की कोशिश कर रही है। पहले जहां कांग्रेस ने बीजेपी का विरोध किया तो अब बिहार में सत्तारूढ़ आरजेडी प्रमुख लालू यादव भी इस मैदान में आ गए हैं। लालू यादव ने बीजेपी की जमकर आलोचना की है। लालू यादव ने कहा है कि नोटबंदी देश में लागू होने के बाद पूरी तरह से फेल हो चुकी है। लालू के अनुसार नोटबंदी लागू होने के बाद से अमीरों का काला धन सफेद में परिवर्तन हो गया, जबकि गरीबों के धन को जब्त कर लिया गया है।

Lalu Yadav

लालू यादव का कहना है कि पिछले साल 8 नवंबर को जो फैसला लिया गया था, वह असल में नोटबंदी है ही नहीं, यह BJP का एक असंतुष्टि से भरा फैसला था। लालू यादव ने कहा कि हमारे यहां पर सीबीआई ने छापा मारा, मगर साथ ही मोदी सरकार पर ये आरोप भी लगा डाला कि CBI की रेड बीजेपी द्वारा कराई गई थी। लालू यादव ने कहा कि अभी तक इस बात का खुलासा नहीं किया गया है, कि हमारे यहां से असल में मिला क्या है। लालू ने बीजेपी पर वार करते हुए कहा कि बीजेपी बताएं कि हमारे यहां से काला धन कितना मिला है। लालू यादव ने कहा कि नोटबंदी लागू होने के बाद सबसे पहले इसका विरोध आरजेडी द्वारा किया गया था। लालू ने यह भी कहने है कि जब उन्होंने नोटबंदी का विरोध किया था तब उनका मजाक उड़ाया जा रहा था कि इनके पास काला धन है तो यह नोटबंदी का विरोध कर रहे हैं।

इसके बाद लालू यादव ने बीजेपी को जीएसटी के मुद्दे पर भी घेरा। लालू यादव ने कहा कि जब से जीएसटी बीजेपी ने लागू की है तब से आम जनता को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां तक कि जूते चप्पलों का रेट भी आसमान छूने लग जा है। जिससे अब BJP पूरी तरह से लोगों की नजरों में फेल हो चुकी फेल हो चुकी है। लालू ने कहा कि उन्हें हर बार टारगेट सिर्फ इसलिए किया जाता है क्योंकि वह बीजेपी के खिलाफ है। लालू ने कहा कि जीएसटी लागू करने के बाद पूरे देश को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बीजेपी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है और जीएसटी भी इस वक्त पूरी तरह से फेल हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here