कुलभूषण मामला: एक बार फिर पाकिस्तान पर भारत की कूटनीतिक जीत

पाकिस्तान आए दिन भारत के सामने झुकता हुआ नजर आता है। एक बार फिर से भारत ने अपना दबाव पाकिस्तान पर बनाने में सफलता हासिल की है। दरअसल पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण यादव की पत्नी को उससे मिलने की इजाजत पाकिस्तान ने दे दी है। पाकिस्तान द्वारा दी गई मंजूरी के बाद एक बार फिर भारत ने पड़ोसी देश पर कूटनीतिक सफलता हासिल कर ली है।

jadav

अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में पाकिस्तान ने पहले भी भारत के हाथों मुंह की खाई थी। कुलभूषण जाधव जासूसी के मामले में पाकिस्तान की जेल में बंद है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की तरफ से शुक्रवार को कहा गया कि कुलभूषण यादव की पत्नी को उससे मिलने की इजाजत दे दी गई है। विदेश मंत्रालय की तरफ से अभी कहा गया है कि कुलभूषण यादव और उस मुबारक पटेल भारतीय नौसेना में कमांडर हैं तथा विभाग की रोशनी एजेंसी के लिए कार्यरत हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान में 2 मार्च 2016 को जासूसी के आरोप में कुलभूषण जाधव को गिरफ्तार किया था। ऐसे में भारत की तरफ से कुलभूषण जाधव के लिए काफी सारी पाकिस्तान को दी गई लेकिन पाकिस्तान की तरफ से इस पर प्रतिक्रिया नहीं आई जिसके बाद पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने कुलभूषण जाधव को सजा-ए-मौत सुनाई थी। लेकिन इस खबर को जैसे ही भारत को पता चला तो भारत ने उसे इस मामले को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में ले जाने का फैसला किया। जहां पर अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगा दी गई थी। जिसके बाद पाकिस्तान ने एक बार फिर से भारत के हाथों मुंह की खाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here