गुजरात रण: कांग्रेस शुक्रवार को 89 उम्मीदवारों के नाम का करेगी ऐलान

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस शुक्रवार को 89 सीटों के लिए उम्मीदवारों कि घोषणा करेगी। गुजरात चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के बीच लगातार वार-पलटवार देखने को मिल रहे । तो वहीं कांग्रेस पार्टी ने गुजरात चुनाव को लेकर आंतरिक सर्वे करवाया है जिसके बाद गुजरात में कांग्रेस पार्टी को 120 सीटें मिलने कि उम्मीद है। कांग्रेस इस बार गुजरात जीतने के लिए पहले पर ध्यान देगी और उन गलतियों में सुधार भी करेगी।

congress

कांग्रेस पार्टी कि अध्यक्ष सोनिया गांधी कि अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति कि बैठक में 89 सीटों पर प्रत्याशीयों के नाम तय होने की संभावना जतायी जा रही है। और दूसरे चरण के लिए प्रत्यशीयों का चयन बाद में किया जाएगा। बहुत लंबे समय से कांग्रेस पार्टी गुजरात कि सत्ता से बाहर है। लेकिन कांग्रेस इस बार के गुजरात चुनाव में जीतने का कोई भी मौका नहीं छोड़ने वाली है।

कांग्रेस चुनाव प्रचार के साथ-साथ इस बार उम्मीदवारों के चयन में भी सावधानी बरत रही है। कांग्रेस का ऐसा करने कि ही वजह है। किसी भी तरह गुजरात के इस रण में जीत कर गुजरात कि सत्ता सूची में अपना नाम दर्ज करवाना चाहती है। कांग्रेस पार्टी के कुछ वरिष्ट नेताओं कहा है कि कांग्रेस इस गुजरात चुनाव में पहले चुनावों में कि गई गलतीयों को फिर से नहीं दौहराएगी। प्रत्यशीयों के नामों का जल्द ही ऐलान कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here