अहमदाबाद में पीएम मोदी पर पूर्व पीएम का सीधा वार

आगामी 8 नवंबर को नोटबंदी का देश में 1 साल पूरा होने वाला है नोटबंदी का फैसला बीजेपी सरकार का एक बहुत बड़ा कदम था लेकिन इस कदम के बाद विपक्षियों की लगातार इसके प्रति आलोचनाएं होती रही हैं। लेकिन अब पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह बीजेपी के खिलाफ हल्ला बोल चुके है। इसी कड़ी में मनमोहन सिंह मंगलवार को गुजरात के दौरे पर हैं। जहां जा कर उन्होंने व्यापारियों से बात की, व्यापारियों से बातचीत के दौरान उन्होंने जीएसटी और नोटबंदी के मुद्दे पर वार्तालाप की।

manmohan singh

अहमदाबाद पहुंचकर मनमोहन सिंह ने नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दे को लेकर बीजेपी पर निशाना साधना शुरु कर दिया। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि 8 नवंबर का दिन भारत के लोकतंत्र के इतिहास का काला दिन है और दुनिया के किसी भी देश ने ऐसा फैसला नहीं लिया है जिस फैसले में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़े। मनमोहन सिंह ने कहा कि उन्होंने पहले ही कहा था कि नोटबंदी से लोगों की मुश्किलें काफी ज्यादा बढ़ जाएंगी लेकिन मोदी सरकार ने उनकी बात नहीं मानी। पूर्व पीएम ने कहा कि जीएसटी के कारण देश की अर्थव्यवस्था को दोहरा झटका लग गया है जिसके कारण छोटे व्यापारियों को भारी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

अहमदाबाद में मनमोहन सिंह ने बुलेट ट्रेन को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। मनमोहन सिंह ने कहा कि पिछले 1 साल में सबसे ज्यादा मौतें रेल हादसों के कारण हुई है लेकिन फिर भी पीएम मोदी तत्काल रेल हादसे को सुधारने की बजाए बुलेट ट्रेन लाने की योजना बना रहे हैं। मनमोहन सिंह ने अहमदाबाद जाकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर महात्मा गांधी की बातों को ध्यान में रखकर कोई फैसला लिया जाए तो उस फैसले से गरीबों को दुख नहीं होगा अगर पीएम मोदी नोटबंदी का फैसला गरीबों को हित में रखते हुए लेते तो आज गरीबों को पीड़ित परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here