BJP ऐसे फैसले लेती है जिससे आर्थिक मुसीबत हो: कांग्रेस

आए दिन केंद्र सरकार की नीतियों पर हमला करने वाली कांग्रेस ने एक बार फिर से बीजेपी पर तीखा वार किया है। कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने बुधवार को मीडिया के सामने कहा कि BJP को आर्थिक मुसीबत लेने वाले फैसलों में महारत हासिल हो रखी है उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी पूरी तरह से फेल हो चुकी है बीजेपी अब ऐसे फैसले रही है। आरपीएन सिंह ने कहा कि बीजेपी की आर्थिक नीति के फैसले या पूरी तरह से फेल हो चुके हैं।

मीडिया को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेशी दौरे के दौरान आर्थिक नीतियों पर ध्यान देते रहते हैं लेकिन देश की मौजूदा आर्थिक नीति किसी से भी छुपी हुई नहीं है उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी ने अर्थव्यवस्था पर काफी चोट पहुंचाई है जिससे आयात और निर्यात में काफी बड़ा अंतर आ गया है और लोगों को बेरोजगारी झेलनी पड़ रही है तथा देश में उत्पादन घट रहा है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी के फैसलों के कारण निर्यात की जाने वाले 30 प्रमुख उत्पादों में 12 में अक्टूबर महीने में गिरावट दर्ज की गई है।

उन्होंने कहा कि आर्थिक नीति बुरी तरह से फेल हो चुकी है तथा इन दिनों महंगाई के कारण लोगों का बुरा हाल है महंगाई आसमान छू रही है। मजदूर बर्बाद हो रहे हैं और गरीबों को खाने के लिए रोटी नहीं मिल रही है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सरकार मेक इन इंडिया की बात करती है लेकिन निर्यात लगातार घट रहा है। वही पर्यावरण के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को प्रभावित राज्यों को बुलाकर बैठक करनी चाहिए और एक योजना बनानी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here