काबुल में एक बार फिर आतंकवादी हमला

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक बार फिर आतंकवादी हमला हुआ है। इस बार आतंकवादियों ने निशाना एक एक पश्तो TV चैनल को बनाया है। चश्मदीदों के मुताबिक पहले कुछ हमलावरों ने बिल्डिंग पर ग्रेनेड से हमला किया फिर उसके बाद अंधाधुंध फायरिंग करते हुए वह बिल्डिंग के अंदर दाखिल हो गए।

afganistan attack

 

सूत्रों के हवाले से खबर है आतंकियों ने बिल्डिंग पर ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाने के लिए कई लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। अभी भी 100 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका है। स्थानीय पुलिस की मानें तो उन्होंने अभी एक आतंकवादी को मार गिराया है। साथ-साथ बता दें कि फिलहाल इस टीवी चैनल का प्रसारण बंद कर दिया गया है। इस हमले की अभी तक किसी आतंकवादी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है यह कोई पहला वाक्या नहीं जो अफगानिस्तान में इस तरह का आतंकी हमला हो रहा है।

इससे पहले भी कई हमले हो चुके हैं। आपको याद होगा इससे पहले इसी तरह का हमला एक मस्जिद में हुआ था जिसमें काफी लोगों की जानें गई थी। अभी फिलहाल आतंकवादियों की संख्या का कुछ पता नहीं चल रहा है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि यहां पर कुछ आतंकी और छुपे हो सकते हैं। यह हमला भारतीय समय के अनुसार सुबह 10:45 पर हुआ है। दुनिया में पत्रकारों पर हमले अब आम होते जा रहे हैं। इससे पहले यूएस में एक महिला पत्रकार पर चलते शो के दौरान एक सिरफिरे हमलावर ने हमला किया था। बता दें कि अफगानिस्तान को पत्रकारों के लिए दुनिया में सबसे असुरक्षित स्थान माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here