बिहार: नदी के तेज बहाव के कारण 9 की मौत, समस्तीपुर की बागमती नदी में पलटी नाव

पटना में रविवार को एक बहुत बड़ा हादसा हो गया है। यहां पटना और वैशाली जिले के बीच से गुजर रही गंगा नदी में कुछ लोग नहा रहे थे लेकिन देखते ही देखते यहां पर नहाते 9 लोग नदी में डूब गए, जिनकी मौत की पुष्टी की गई है। हालांकि अभी तक कुछ लोगों के लापता होने की खबर भी सामने आ रही है। इस हादसे में जिन लोगों को मौत हुई है उनमें से ज्यादा तर महिलाएं-बच्चे बताए जा रहे हैं। जानकारी है कि हादसे में पीड़ित दो परिवार हैं जोकि फतुहा के मस्ताना घाट से 14 लोग नाव सवार होकर पिकनिक मनाने गए थे। जानकारी है कि हादसे में मरने वाले सभी लोग फतुआ के रहने वाले हैं।

bihar tragedy

जानकारी है कि सभी लोग पिकनिक मना रहे थे, एक रेत के टीले पर यहां काफी संख्या में भीड़ जमा हो गई थी। लेकिन इस दौरान नदी में दो बच्चे नहा रहे थे। नदी की धारा इतनी तेज थी कि वह दोनों बच्चे नदी में डूबने लग गए। बच्चों को डूबता देख पास में खड़े 9 लोगों ने भी नदी में छलांग लगा दी। लेकिन पानी का बहाव इतना ज्यादा था कि वह भी पानी की चपेट में आ गए और डूब गए। अभी तक गोताखोरों ने 8 शवों को पानी से बहार निकाल लिया है। हालांकि अभी भी शवों की खोजबीन जारी है।

दूसरी तरफ रविवार के दिन हादसों की बड़ी बड़ी खबरें सामनी आती रही। बपिहार के समस्तीपुर में बागमती नदी में दर्जनों लोग नाव सवार होकर नदी पार कर रहे थे लेकिन इस दौरान नाव अचानक ही पलट गई और एक बड़ा हादसा हो गया। हादसा इतना भयानक था कि इसमें पानी में डूब जाने से तीन लोगों की मौत की खबर अभी तक सामने आई है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि नाव में उसकी क्षमता से ज्यादा लोग सवार हो रखे थे जिस कारण नाव पलट गई और यह भयानक हादसा हो गया।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here