Rakesh Jhunjhunwala News: भारतीय विमानन क्षेत्र में जल्द ही एक नई एयरलाइन कंपनी दस्तक देने वाली है। यह कंपनी कोई और नहीं बल्कि राकेश झुनझुनवाला की निवेशित अकासा एयर है। कंपनी को मंगलवार को अपने पहले विमान की डिलीवरी मिली। इसके साथ, कंपनी विमानन संचालन शुरू करने के लिए आवश्यक एयर ऑपरेटर परमिट प्राप्त करने के करीब आ गई।

अकासा एयर ने बोइंग के 737 मैक्स विमानों की 72 इकाइयों का ऑर्डर दिया है। उन्हें उसी बैच की पहली यूनिट की डिलीवरी मिली है। 15 जून को अमेरिका के सिएटल में विमान की औपचारिक चाबियां कंपनी को सौंपी गईं। आज पहले विमान के स्वागत के लिए कंपनी की नेतृत्व टीम इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मौजूद थी। कंपनी ने हाल ही में अपने पहले विमान की एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी।

कंपनी के संस्थापक, प्रबंध निदेशक और सीईओ विनय दुबे ने विमान की समय पर डिलीवरी पर खुशी जताई। “पहले विमान का आगमन हम सभी के लिए एक बहुत ही खुशी का अवसर है और यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह एक ऐसा क्षण है जो हमें देश में सबसे हरित, सबसे विश्वसनीय और सबसे सस्ती एयरलाइन बनने के करीब लाता है। उन्होंने कहा कि अकासा वायु देश के उड्डयन क्षेत्र की प्रगति और सर्वोत्तम स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र का एक उदाहरण है। यह न केवल भारतीय विमानन क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, बल्कि यह एक नए भारत की कहानी भी है। इस अवसर पर बोलते हुए, सलिल गुप्ते, बोइंग इंडिया के अध्यक्ष ने कहा, “आकासा एयर सभी के लिए हवाई यात्रा को किफायती बनाने की यात्रा शुरू करने के करीब है। हमें आकाश एयर के भागीदार होने पर गर्व है। भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है और विमानन उद्योग के लिए बेशुमार विकास और उत्पादकता के अवसर प्रदान कर रहा है। हम उत्साहित हैं कि उन्नत 737 मैक्स ग्राहकों को सर्वोत्तम उड़ान अनुभव प्रदान करके व्यवसाय की दक्षता और संचालन में आकाश एयर की सहायता करेगा। ‘

Leave a comment

Your email address will not be published.