नई दिल्लीः देश में इस साल मानसून अपनी तय समय से 3 दिन पहले दस्तक दे चुका है। मौसम विभाग के मुताबिक जिस तरह मानसून 3 दिन पहले केरल के तट पर दस्तक दे चुका है इसी तरह पूरे देश में मानसून की रफ्तार बनी रहने की उम्मीद है। अच्छे मानसून कृषि के साथ साथ इंडस्ट्री के लिए भी अहम रखता है। ब्रोकरेज फर्म शेयरखान (Sharekhan) ने ऑटोमोबाइल सेक्टर पर दिए अपनी रिपोर्ट में इस साल मानसून के तय समय पर आगे बढ़ने का अनुमान लगाया है। जिससे रूरल और सेमीअर्बन से डिमांड में रिवाइवल की उम्मीद की जा सकती है। इसका सीधा फायदा ऑटोमोबाइल सेक्टर को मिलेगा।

ब्रोकरेज फर्म शेयरखान की रिपोर्ट

रिपोर्ट के अनुसार  मई 2022 में कॉमर्शियल व्हीकल्स (CV) की सेल्स मजबूत रही है और हैवी ट्रकों की बिक्री ने भी रफ्तार पकड़ी है। रिपोर्ट के मुताबिक बस और थ्री-व्हीलर्स की सेल्स में लगातार सुधार देखने को मिल रही है। चिप शॉर्टेज की दिक्‍कत कम होने से पैसेंजर व्‍हीकल्‍स (PV) और टू-व्‍हीलर्स की बिक्री में भी सुधार आया है। वहीं दूसरी तरफ एंट्री लेवल बाइक की डिमांड ना के बराबर रही और एक्सपोर्ट में गिरावट के चलते टू-व्हीलर्स की डिमांड नरम ही रही। हालांकि, ट्रैक्सर्ट की बिक्री में मजबूती देखने को मिली। ट्रैक्सर्ट की बिक्री से पता चलता है कि रूरल सेंटीमेंट पॉजिटिव है। वहीं, पीवी सेगमेंट और टू-वहीलर्स में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (EVs) की रफ्तार बनी हुई है।

इन स्टॉक्स पर कर सकते है निवेश

ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने अपने स्टॉक्स पिक में Escorts, Bosch, Sundram Fasteners, Suprajit Engineering, Schaeffler India, Gabriel India, Balkrishna Industries, Hero MotoCorp, Bajaj Auto, Tata Motors, Ashok Leyland, M&M, और Apollo Tyres को शामिल किया है। जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इन स्‍टॉक्‍स में आने वाले समय में उछाल देखने को मिल सकता है। ब्रोकरेज के अनुसार अगर आप इन स्‍टॉक्‍स में निवेश करते है तो आपको फायदा हो सकता है।

ताजा खबरें

अज़हान मोहम्मद अंसारी एक मीडिया पर्सनैलिटी हैं। वह टेक वन स्कूल ऑफ मास कम्युनिकेशन,...

Leave a comment

Your email address will not be published.