सितंबर महीने में हुआ एप्पल का प्रॉफिट दोगुना

बात अगर स्मार्टफोन्स की चल रही हो तो एप्पल ने अपनी जगह पहले स्थान पर बना रखी है। इस फोन के फीचर्स को देखकर लोगों में जितना उत्साह देखा जाता है वह शायद किसी और फोन में नहीं देखने को मिलता है। दुनिया भर में अपने फोन के लिए मशहूर कंपनी एप्पल भारत में इस साल सितंबर में अपना मुनाफा दोगुना कर लिया है। अधिकारियों की माने तो एप्पल ने साल 2017 सितंबर से अक्टूबर महीने में अपनी कमाई को दोगुना कर लिया है।

i phone x

मई-जून में जहां कंपनी ने 4.1 करोड़ यूनिट बेच कर 24.8 अरब डॉलर की कमाई की थी तो सितंबर महीने में ही यह बढ़कर लगभग 50 अरब डॉलर के पास पहुंचा। बीते साल भी एप्पल ने अपनी कमाई के मामले में तमाम मोबाइल कंपनियों को पीछे छोड़ा था। एप्पल ने इस साल भी अपने आई-फोन मार्केट में नए वर्जन वाले फोन उतारे। आईफोन 8 और आईफोन एक्स के साथ एप्पल अपने के प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर देने में लगा हुआ है। आईफोन 8 की कीमत जहां 69,999 से शुरू तो वहीं दूसरी तरफ आईफोन एक्स की कीमत 89000 से शुरू है। इन दोनों वेरिएंट की एडवांस बुकिंग कंपनी ने सितंबर महीने से ही शुरू कर दी थी और 4 नवंबर से इसकी सेलिंग भी शुरू कर दी है।

लॉन्च होते साथ आई एक तकनीकी खामी
शनिवार रात 12 बजे से एप्पल ने अपने नए आईफोन एक्स की बिक्री शुरू कर दी। इसके साथ ही एक तकनीकी दिक्कत भी आ गई। लोगों ने इस परेशानी को ट्विटर पर भी साझा किया। दरअसल जब यूजर्स अपने मोबाइल को एक्टिव करने की कोशिश करते हैं तो एक पॉप-अप संदेश आता है। जिसमें ‘एक्टिवेशन सर्वर आस्थाई रूप से अनुपलब्ध है’ की बात कही जाती है। हालांकि एप्पल ने इस पर कोई भी प्रतिक्रिया अभी तक जाहिर नहीं की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here