नई दिल्ली: एलन मस्क (Elon Musk) के स्वामित्व वाली टेस्ला की मॉडल वाई कार में कथित तौर पर गाड़ी चलाते समय आग लगने की घटना सामने आई है। शुरूआती जानकारी के मुताबिक ये आग कार पर बिजली गिरने की वजह से हुई और चालक ने कार के अंदर फंसने और बाहर निकलने के लिए खिड़की तोड़ने का दावा किया।

यह घटना पिछले हफ्ते ब्रिटिश कोलंबिया के उत्तरी वैंकूवर में हुई थी।

ऑटो-टेक वेबसाइट इलेक्ट्रेक के अनुसार, जमील जुथा अपने 2021 टेस्ला मॉडल वाई में गाड़ी चला रहे थे, जिसे उन्होंने आठ महीने पहले खरीदा था, जब उनका दावा है कि वाहन ने एक त्रुटि अधिसूचना को धक्का दिया और फिर नीचे चला गया।

उसने महसूस किया कि केबिन धुएँ से भर गया है। जब वे पहुंचे तो उन्होंने दमकल विभाग को बताया कि यह पूछने पर कि क्या कार में कोई और है।

“मुझे कार से बाहर निकलने के लिए खिड़की तोड़नी पड़ी। मैंने खिड़की से लात मारी। सब कुछ रुक जाता है। शक्ति काम नहीं आई। दरवाजा नहीं खुला, ”जुथा के हवाले से कहा गया था।

हालांकि यह सच है कि टेस्ला वाहन में दरवाजों को संचालित करने का प्राथमिक तरीका इलेक्ट्रॉनिक रिलीज के माध्यम से होता है, जो बिजली के नुकसान के मामले में काम नहीं करता है, हर दरवाजा सादे दृश्य में मैन्युअल रिलीज से लैस है, रिपोर्ट में कहा गया है। .

वास्तव में, यह अक्सर उन लोगों के लिए एक समस्या है जो कार से परिचित नहीं हैं क्योंकि वे इलेक्ट्रॉनिक रिलीज के बजाय मैन्युअल रिलीज का उपयोग करते हैं, जो दरवाजे को खोलने के लिए सक्षम करने से पहले फ्रेम रहित दरवाजे पर खिड़कियों को नीचे जाने में सक्षम बनाता है – सुनिश्चित करना दरवाजे का एक सुरक्षित उद्घाटन, यह जोड़ा।

कुछ मिनटों के बाद कार से धुंआ निकलने के बाद आग की लपटें गाड़ी के अंदर ही फैल गईं।

कार से धुआं निकलने के करीब पांच मिनट बाद दमकल विभाग पहुंची और उन्होंने आग पर जल्द काबू पा लिया।

Read More: लॉन्च से पहले सामने आ गया इस धाकड़ SUV का टीजर, देखें वीडियो

Read More: 27 जून को बाजार में धमाका करने आ रही है ये धाकड़ एसयूवी, जानकर दिल खुश हो जाएगा

Ankit Sharma

मैं एक स्वतंत्र हिंदी पत्रकार, लेखक, पीआर सलाहकार और सोशल मीडिया मैनेजर के रूप...

Leave a comment

Your email address will not be published.