नई दिल्ली: टाटा मोटर्स इसी महीने भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। नया इलेक्ट्रिक वाहन काफी लोकप्रिय Tata Nexon EV का लॉन्ग-रेंज वर्जन होगा। Tata Nexon EV के लॉन्ग रेंज वर्जन का नाम Nexon EV MAX होगा और कंपनी ने इसे अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल (टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड) पर टीज किया है। EV अतिरिक्त सुविधाओं के साथ Tata Nexon के मौजूदा संस्करण की तुलना में अधिक रेंज की पेशकश करने की उम्मीद है।

Tata Nexon EV Max के 11 मई को भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है। EV को आंतरिक सुविधाओं के मामले में अपग्रेड मिलने की उम्मीद है। कार पर एक अपडेटेड पावरट्रेन पेश किया जाएगा जो इसे रेगुलर Nexon के मुकाबले सबसे अलग बनाएगा। Nexon EV Max की रेंज में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है क्योंकि इसमें 136PS इलेक्ट्रिक मोटर के साथ बोर्ड पर 40kWh का बैटरी पैक होगा। हालाँकि, Tata Nexon EV Max में कुछ और अतिरिक्त सुविधाएँ हैं जिन्हें कंपनी द्वारा टीज़र में छेड़ा गया था।

यह भी पढ़ें: Top 10 SUV: पंद्रह लाख रुपये से कम में चाहते हैं SUV, तो इन दस कारों में से एक बन सकती है परफेक्ट ऑप्शन

टीजर के मुताबिक नई Nexon EV Max में नया गियर सिलेक्टर मिलेगा जो इस पर कई मोड्स ऑफर करेगा। मोड में पार्क मोड, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, हिल डिसेंट कंट्रोल आदि शामिल होंगे। रोटरी गियर चयनकर्ता नीली बैकलाइट में प्रकाशित होता है। रोटरी गियर सिलेक्टर के पास स्पोर्ट और इको मोड मौजूद हैं। हम उम्मीद करते हैं कि कार में और भी कई सुविधाएं होंगी। हालाँकि, Nexon EV Max की कुछ महत्वपूर्ण विशेषताओं में 7-इंच टचस्क्रीन, अलॉय व्हील, सनरूफ, क्लाइमेट कंट्रोल, LED लाइटिंग सेटअप आदि शामिल होने चाहिए।

आगामी Tata Nexon EV MAX की कीमत मौजूदा Nexon EV की कीमत 14.79 लाख रुपये से 17.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच होने की संभावना है। हालांकि, Nexon के लॉन्ग-रेंज वेरिएंट को Nexon की मौजूदा जनरेशन के साथ बेचा जाएगा। इस तरह, कंपनी ग्राहकों को उनके बजट के अनुसार चुनने के लिए अधिक विकल्प प्रदान कर सकती है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Hyundai Kona EV और MG ZS EV से होगा।

यह भी पढ़ें: ऑटोमोबाइल न्यूज़