Tata Motors आने वाले कुछ महीनों में मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में अपना दबदबा बढ़ाने के लिए एक नई दमदार एसयूवी लॉन्च कर सकती है, जो कि नेक्सॉन पर बेस्ड होगी और कूपे स्टाइल में होगी। अगर संभावित नाम की बात करें तो इसका नाम टाटा ब्लैकबर्ड बताया जा रहा है। स्वदेशी कंपनी टाटा अगले वित्तीय वर्ष यानी साल 2023 की पहली तिमाही में नेक्सॉन पर बेस्ड इस मिड साइज एसयूवी से पर्दा उठा सकती है।

फिलहाल, टाटा हैरियर से मार्केट में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने वाली टाटा मोटर्स आने वाले समय में नेक्सॉन पर बेस्ड इस मिडसाइज एसयूवी का मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos समेत अन्य पॉपुलर एसयूवी से करेगी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि टाटा ब्लैकबर्ड को अगले साल के शुरुआती महीनों में लॉन्च किया जा सकता है। वही, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टाटा की अपकमिंग मिडसाइज एसयूवी को ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस किया जा सकता है। हालांकि, इस बारे में कंपनी ने किसी तरह का आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

उम्मीद की जा रही है कि अपकमिंग टाटा नेक्सॉन बेस्ड मिडसाइज कूपे एसयूवी का इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी आ सकता है, क्योंकि टाटा मोटर्स (Tata Motors) अब इलेक्ट्रिक मोबिलिटी पर भी फोकस कर रही है। फिलहाल, टाटा ब्लैकबर्ड के बारे में बताएं तो इस एसयूवी की लंबाई 4.3 मीटर होगी और इसे एक्स1 प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा, जिसपर टाटा नेक्सॉन भी बेस्ड है। अगर फीचर्स की बात करूं तो इसमें नेक्सॉन एसयूवी जैसे ही ए-पिलर, विंडस्क्रीन और फ्रंट डोर दिखेंगे।

इसमें ज्यादा बड़ी व्हील, लंबे दरवाजे और ज्यादा बड़े ओवरहैंग के साथ ही काफी रिफ्रेशिंग रियर लुक दिखेगा। टाटा की अपकमिंग एसयूवी को पेट्रोल और डीजल, दोनों तरह के इंजन ऑप्शन के साथ पेश करने की तैयारी है। इसमें पैसेंजर के लिए ज्यादा बड़ा सीट, ज्यादा लेगरूम और बूट स्पेस होंगे। वहीं, इस एसयूवी के इलेक्ट्रिक वेरिएंट में 40kWh का बैटरी पैक देखने को मिलेगा, जिसकी बैटरी रेंज 400 किलोमीटर तक की हो सकती है। अपकमिंग टाटा ब्लैकबर्ड में शानदार लुक और पावरफुल इंजन के साथ ही लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Read More: Mahindra Scorpio N: 27 जून को बाजार में धमाका करने आ रही है ये धाकड़ एसयूवी, जानकर दिल खुश हो जाएगा

Read More: Hyundai Tucson 2002: लॉन्च से पहले सामने आ गया इस धाकड़ SUV का टीजर, देखें वीडियो

ताजा खबरें

Leave a comment

Your email address will not be published.