Modified Maruti Brezza: अपने सेगमेंट की सबसे लोकप्रिय SUV में से एक है. मारुति ब्रेज़ा के 2022 संस्करण का लॉन्च एकदम नजदीक है और मौजूदा मॉडल की तुलना में सुविधाओं के मामले में यह बहुत अधिक पेश करने की उम्मीद है। ब्रेज़ा का मौजूदा वर्शन अपने सेगमेंट में एक लोकप्रिय SUV है और सालों से सब-4 मीटर सेगमेंट पर राज कर रही है. मारुति ब्रेज़ा के लिए कई आफ्टरमार्केट एक्सेसरीज़ उपलब्ध हैं और देश के विभिन्न हिस्सों से मारुति ब्रेज़ा के कई आकर्षक रूप से संशोधित उदाहरण हैं। पेश है ऐसी ही एक मॉडिफाइड मारुति ब्रेज़ा जो असल में Range Rover Evoque बनना चाहती है.

इस वीडियो को Car Care Tips ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किया है। वीडियो से साफ है कि कार केरल में रजिस्टर्ड है. इस मारुति ब्रेज़ा के मालिक ने ब्रेज़ा को पूरी तरह से एसयूवी की तरह रेंज रोवर इवोक में बदल दिया है। वास्तव में इस एसयूवी पर किया गया काम बहुत साफ-सुथरा दिखता है और कम से कम इसने सड़क पर कुछ लोगों को बेवकूफ बनाया होगा। SUV में किए गए सभी मॉडिफिकेशन कॉस्मेटिक हैं. फ्रंट की बात करें तो ब्रेजा से स्टॉक ग्रिल, हेडलैंप और बंपर को हटा दिया गया है। इसे रेंज रोवर इवोक ग्रिल, हेडलैंप, फ्रंट बंपर और सिल्वर स्किड प्लेट से रिप्लेस किया गया है।

इवोक बंपर ब्रेज़ा पर बिल्कुल फिट बैठता है। वीडियो में इस बात का जिक्र नहीं है कि नए बंपर को ब्रेज़ा में ठीक से फिट करने के लिए कोई बदलाव करना पड़ा या नहीं। बंपर में टर्न इंडिकेटर्स लगे हैं और आगे की तरफ पार्किंग सेंसर भी नजर आ रहा है। यह स्पष्ट नहीं है कि फ्रंट पार्किंग सेंसर एक डमी यूनिट है या यह वास्तव में काम करता है। ऐसा लग रहा है कि इसके बोनट को भी बदल दिया गया है. फेंडर्स को भी एक यूनिट के साथ बदल दिया गया था जैसा कि हमने रेंज रोवर इवोक पर देखा है। कार अब ड्यूल-टोन में समाप्त हो गई है। ओआरवीएम के साथ छत और खंभों को ब्लैक आउट किया गया है और यह फिर से इवोक जैसा लुक पाने में मदद करता है।

इस ब्रेज़ा के स्टॉक अलॉय व्हील्स को आफ्टरमार्केट यूनिट से बदल दिया गया था. कार का साइड प्रोफाइल वह जगह है जहां यह थोड़ा भ्रमित करने वाला हो जाता है। पीछे की तरफ, डिजाइन को भी संशोधित किया गया है। बिल्कुल सामने की तरह, इस ब्रेज़ा पर मूल टेल लैंप को इवोक की एक इकाई के साथ बदल दिया गया है। टेल गेट को फिर से डिज़ाइन किया गया है और यह अब एक चमकदार काली पट्टी के साथ आता है जो पूरे बूट पर चलती है। जैसे ही हम नीचे आते हैं, रियर बंपर को भी मॉडिफाई किया गया है और यह इवोक जैसे ट्विन एग्जॉस्ट टिप सेटअप के साथ आता है।

ब्रेज़ा के इंटीरियर में भी कुछ बदलाव देखने को मिले हैं. अब इसमें डैशबोर्ड, स्टीयरिंग व्हील पर रेड इंसर्ट्स हैं और सीटों को लाल रंग के अपहोल्स्ट्री में लपेटा गया है। डोर पैनल्स को भी इसी तरह का ट्रीटमेंट मिलता है। इस SUV का इंजन पहले जैसा ही है. यह एक डीजल इंजन द्वारा संचालित है जो बीएस 6 उत्सर्जन मानदंड लागू होने से पहले एसयूवी के साथ उपलब्ध था। यह 1.3 लीटर टर्बोचार्ज्ड यूनिट है जो 90 पीएस और 200 एनएम का टार्क जनरेट करती है। बताया जा रहा है कि इस मॉडिफिकेशन या कन्वर्जन की कुल कीमत करीब 6 लाख रुपये है.

Read More: Electronic Bike: लॉन्च हुई ये सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक, खासियत जानकर खुश हो जाएंगे आप

Read More: Tata Motors: मिड साइज SUV सेगमेंट में टाटा की यह गाड़ी, Creta और Brezza जैसी गाड़ियों को टक्कर

ताजा खबरें

Leave a comment

Your email address will not be published.