नई दिल्ली: Hero Splendor भारत में 100cc सेगमेंट में लोकप्रिय कम्यूटर मोटरसाइकिलों में से एक रही है। हीरो मोटो कॉर्प ने भारत में स्प्लेंडर प्लस ‘हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटीईसी’ का नया संस्करण लॉन्च किया है। नई Splendor Plus XTEC में कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो आमतौर पर 100cc कैटेगरी के तहत बाइक्स पर ऑफर नहीं किए जाते हैं। स्प्लेंडर प्लस XTEC की कीमत 72,900 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। हीरो मोटोकॉर्प इस कम्यूटर बाइक पर 5 साल की वारंटी भी दे रही है।

Hero Splendor Plus XTEC की नई विशेषताओं के बारे में नीचे विस्तार से बताया गया है।

एल.ई.डी. लाइट्स

बाइक के फ्रंट में LED स्ट्रिप के साथ LED हाई-इंटेंसिटी पोजिशन लैंप (HIPL) मिलता है। एलईडी स्ट्रिप की मौजूदगी बाइक के लुक को स्पोर्टी बनाती है।

कंसोल और फीचर्स

हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटीईसी पूर्ण डिजिटल मीटर प्रदान करता है जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ सेगमेंट में पहला है। डिजिटल डिस्प्ले राइडर के लिए कई व्यावहारिक कार्य प्रदान करता है और उनमें से सबसे महत्वपूर्ण ब्लूटूथ है। राइडर कॉल को चेक और रिसीव कर सकता है और साथ ही मॉनिटर एसएमएस, डिस्प्ले पर फ्यूल इंडिकेटर चेक कर सकता है। इसके अलावा मोटरसाइकिल को RTMI (रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर) के साथ दो ट्रिप मीटर मिलते हैं। राइडर्स अपने स्मार्टफोन को बाइक पर दिए गए यूएसबी पोर्ट के जरिए चलते-फिरते चार्ज कर सकते हैं।

बाइक में i3s तकनीक दी गई है जो बाइक के माइलेज को काफी बेहतर बनाती है। जो लोग अनजान हैं, उनके लिए i3s तकनीक आइडल स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम है जो हीरो द्वारा पेटेंट कराया गया है और बाइक को बेहतर माइलेज देने में मदद करता है।

मोटरसाइकिल में साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ सेंसर भी मिलता है। इसका मतलब है कि साइड स्टैंड चालू होने पर इंजन चालू नहीं होगा।

इंजन और सस्पेंशन

हीरो स्प्लेंडर प्लस XTEC 97.2cc BS-VI शिकायत इंजन द्वारा संचालित है जो 7.9 PS की शक्ति का उत्पादन करता है। इंजन द्वारा उत्पादित टॉर्क 8.05Nm है। बाइक को अपने अन्य भाई-बहनों की तरह 4-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है।

सस्पेंशन के मामले में, मोटरसाइकिल के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर मिलता है।

Read More: लॉन्च से पहले सामने आ गया इस धाकड़ SUV का टीजर, देखें वीडियो

Ankit Sharma

मैं एक स्वतंत्र हिंदी पत्रकार, लेखक, पीआर सलाहकार और सोशल मीडिया मैनेजर के रूप...

Leave a comment

Your email address will not be published.