Electronic Bike: इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप कंपनी ओबेन ईवी (Oben EV) ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक पेश की है। इसकी कीमत 1 लाख रुपये से कम है। ओबेन रोर में कंपनी ने 4.4kWh की लिथियम-आयन बैटरी दी है। इसके साथ 10 kW का इलेक्ट्रिक मोटर लगा है जो 62Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह बैटरी सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर दूर तक का रेंज देती है। इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में सिर्फ 2 घंटे का समय लगता है।

3 सेकेंड में पकड़ी स्पीड:-
वही बाइक 0 से 40 किलोमीटर की पिक-अप महज 3 सेकेंड में कर लेती है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसमें 3 राइडिंग मोड इको हैं। शहर और कहर से मिलें। इस बाइक को डिजाइन करने में एरोडायनामिक्स का ध्यान रखा गया है। इसकी बैटरी इस तरह से फिट की गई है कि यह बाइक की स्पीड को मेंटेन करने में मदद करती है। यह भी पूरी तरह से वाटरप्रूफ है।

इसके अलावा, यह कनेक्टेड फीचर्स जैसे 230mm ग्राउंड क्लीयरेंस, थेफ्ट प्रोटेक्शन, ड्राइवर अलर्ट सिस्टम के साथ आता है। इसमें एलईडी लाइट, टेलिस्कोपिक फोर्क्स, एक ब्लैक अलॉय व्हील और एक डिजिटल मीटर कंसोल है। दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक भी हैं। कंपनी 3 साल या 60,000 किलोमीटर तक की वारंटी दे रही है। इसी कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक ओबेन रोर लॉन्च की है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 99,999 रुपये है। यह कीमत प्रदेशों की सब्सिडी और FAME-2 के बाद है। इसमें जीएसटी शामिल है, जबकि बीमा, सड़क कर और पंजीकरण शुल्क का भुगतान करना होगा। हालांकि, इन सभी शुल्कों को अलग-अलग क्षेत्रों में छूट दी गई है। कंपनी इसकी बुकिंग होली (Holi 2022) के मौके पर शुरू करने जा रही है. इसे कंपनी की साइट पर जाकर 18 मार्च से सिर्फ 999 रुपये में बुक किया जा सकता है।

Read More: Tata Motors: मिड साइज SUV सेगमेंट में टाटा की यह गाड़ी, Creta और Brezza जैसी गाड़ियों को टक्कर

Read More: Mahindra Scorpio N: 27 जून को बाजार में धमाका करने आ रही है ये धाकड़ एसयूवी, जानकर दिल खुश हो जाएगा

ताजा खबरें

Leave a comment

Your email address will not be published.